07 दिसंबर का इतिहास पर्ल हार्बर अटैक टुडे अमेरिका पर पर्ल हार्बर हुआ, जो द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान जापान द्वारा किया गया था, जिसमें कई अमेरिकी सैनिक मारे गए थे।

07 दिसंबर का इतिहास

History of December 07 Pearl Harbor Attack

History of December 07

07 दिसंबर का इतिहास इसी दिन जापान ने अमेरिकी नौसैनिक पर्ल हार्बर पर हमला किया था, जिसमें 2400 से ज्यादा अमेरिकी मारे गए थे, अमेरिका पर यह पहला हमला था जो जापान ने किया था। 19 युद्धपोत नष्ट हो गए, इस हमले में 200 से अधिक अमेरिकी विमान भी क्षतिग्रस्त हो गए।

अब अमेरिका भी द्वितीय विश्व युद्ध में शामिल हो गया और 1945 में जापान के हिरोशिमा और नागासाकी पर भारी परमाणु बमों से हमला किया गया, जिसे पर्ल हार्बर पर हमला करने का बदला बताया गया। पर्ल हार्बर पर हमला करने वाला अमेरिका आज भी देश के रिश्ते को ठीक नहीं कर पाया है, जब साल 2016 में दोनों देशों के राष्ट्रपति एक बैठक को संबोधित करते नजर आए थे.

07 दिसंबर का इतिहास अमेरिका और जापान के बीच द्वितीय विश्व युद्ध में अमेरिका और जापान दोनों ने एक दूसरे पर परमाणु बम से हमला किया, पहले जब जापान ने अमेरिका पर हमला किया, तो अमेरिका को समझ नहीं आया कि अचानक जापान ने अमेरिका पर हमला क्यों किया। हमले से पूरा देश तबाह हो गया था और बाद में साल 1945 में अमेरिका ने जापान को परमाणु बम से जवाब दिया, जिसने हिरोशिमा और नागासाकी को पूरी तरह से तबाह कर दिया।

07 दिसंबर का इतिहास

07 दिसंबर का इतिहास इसी दिन जापान ने अमेरिकी नौसैनिक पर्ल हार्बर पर हमला किया था, जिसमें 2400 से ज्यादा अमेरिकी मारे गए थे, अमेरिका पर यह पहला हमला था जो जापान ने किया था। 19 युद्धपोत नष्ट हो गए, इस हमले में 200 से अधिक अमेरिकी विमान भी क्षतिग्रस्त हो गए

07 दिसंबर का history में आज

07 दिसंबर का इतिहास इसी दिन जापान ने अमेरिकी नौसैनिक पर्ल हार्बर पर हमला किया था

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here